Thursday, April 29, 2010

CNEB :चोरगुरू अनिल के. राय व रीवा के कुलपति के कारनामे

-सत्ताचक्र SATTACKAKRA-
CNEB NEWS CHANNEL के खोजपरक कार्यक्रम “चोरगुरू”के 17 वें एपीसोड में बृहस्पतिवार 29अप्रैल 2010 को सायं 6 बजकर 15 मिनट पर अनिल कुमार राय अंकित और रीवा वि.वि. के कुलपति के कारनामे दिखाया जायेगा। अनिल के. राय अंकित(ANIL K. RAI ANKIT) ने पूर्वांचल वि.वि.,जौनपुर में लेक्चरर रहने के दौरान ( इस समय म.गां.अं.हि.वि.वि.,वर्धा में पत्रकारिता विभाग में प्रोफेसर –हेड हैं)नकल करके जो एक दर्जन से अधिक अंग्रेजी व हिन्दी की पुस्तकें अपने नाम से छपवाई हैं, उसमें एक पुस्तक “ संचार के सात सोपान” की सामग्री अवधेश प्रताप सिंह वि.वि. ,रीवा के पत्रकारिता के स्टडी मैटेरियल से चुराई है। इस बारे में अवधेश प्रताप सिंह वि.वि. ,रीवा के कुलपति शिवनारायण यादव के कारनामो को दिखाया जायेगा । यह कि शिकायत करने , नकल के प्रमाण दिखाने पर कुलपति यादव ने किस तरह तुरन्त कड़ी कार्रवाई के बड़े बोल बोले थे , लेकिन 5 माह बीत जाने पर भी कुछ नहीं किये हैं। मैटर चोरी करने वाले अनिल अंकित को दो बार नोटिस भेजकर चुप बैठ गये थे। CNEB NEWS CHANNEL लगातार उनसे कार्रवाई के बारे में पूछताछ करता रहा है , उसके बाद उनका यह टालू रवैया रहा । अब क्या कह रहे हैं यह देखिये आज के एपीसोड में।
“;चोरगुरू”के 16वें एपीसोड में बुधवार28 अप्रैल2010 को सायं 6 बजकर 15 मिनट पर पूर्वांचल वि.वि के डीन रामजी लाल के नकल करके किताब लिखने और कुलपति आर.सी सारस्वत के कारनामे दिखाये गये। उसमें यह भी दिखाया गया कि कुलपति ने जिस व्यक्ति को रामजीलाल, एस.के.सिन्हा और अनिल कुमार राय अंकित के नकलचेपी कारनामो की जांच सौंपी है, वह रामजी लाल के निदेशकत्व में काराये गये एक सेमिनार में 20 अप्रैल 2010 को अतिथि था।
15वें एपीसोड में सोमवार 26 अप्रैल 2010 को काशी विद्यापीठ के डा. अनिल कुमार उपाध्याय के कारनामे और कुलपति अवधराम के जांच के वायदे को दिखाया गया।