Thursday, April 29, 2010

CNEB पर चोरगुरू में पूर्व कुलपति पी.सी.पातंजलि के नकलचेपी कारनामे

-सत्ताचक्रSATTACHAKRA-
CNEB NEWS CHANNEL पर चल रहे खोजपरक कार्यक्रम चोरगुरू के 18वें एपीसोड में शुक्रवार 30 अप्रैल 2010 को सायं 6 बजकर 15 मिनट पर ,पूर्वांचल वि.वि , जौनपुर व भागलपुर वि.वि. के पूर्व कुलपति प्रेमचंद पातंजलि के, नकल करके किताबे लिखने के कारनामे दिखाये जायेंगे।
प्रेम चंद पातंजलि कुछ समय पहले तक वर्धा के महात्मा गाँधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय के लिए दिल्ली में काम करते थे।
वर्धा का वही विश्वविद्यालय जिसके कुलपति विभूति नारायण राय हैं। जहाँ महाचोर अनिल अंकित शोभायमान हैं। जिसको इसी पातंजलि ने पूर्वांचल वि.वि. जौनपुर में नौकरी दी थी । जिसे बाद में विभूति नारायण राय वर्धा ले आये। और न जाने क्या खास बात है तथाकथित ईमानदारी नैतिकता आदि का भौकाल बनाये वर्धा के कुलपति विभूति नारायण राय में कि उन्हें चोरी करके किताबें लिखने वाले लोग कुछ ज़्यादा ही पसंद आते हैं। यह उनकी अंदर की पसंद है, वो ही जानें। इस तथाकथित चोरगुरू को विभूति राय द्वारा वि.वि. में मोटे भुगतान पर तथाकथित OSD पद पऱ रखने की जांच की मांग केन्द्रीय शिक्षा मंत्री के यहां हुई । इसकी सूचना मिलते ही विभूति ने अपने को बचाने के लिए पातंजलि को निकाल दिया।
तथाकथित चोरगुरू पी.सी.पातंजलि और उनके जैसे चोरगुरूओं के बारे में प्रो. यशपाल ,मोहसिना किदवई, तारिक अनवर का क्या कहना है , इस एपीसोड में यह भी दिखाया दिखाया जायेगा।

संबंधित खबर-

कुलपति वी.एन.राय, ओ.एस.डी व पूर्व कुलपति पी.सी पातंजलि व नकलची प्रो.अनिल राय के खिलाफ सी.बी.आई. जांच की