Friday, January 15, 2010

कुलपति जी,भाग रहे प्रो.राम मोहन से बात करने को कहें

-सत्ताचक्र-



प्रति, 11-01-2010
कुलपति,
महात्मा गाँधी काशी विद्यापीठ,
वाराणसी।
प्रिय महोदय,
आप जानते ही हैं कि चोरी करके किताबें लिखने वाले शिक्षकों के कारनामों को उजागर करने वाला कार्यक्रम “चोर गुरू” हमारे चैनल द्वारा पिछले दो माह से प्रत्येक रविवार को दिखाया जा रहा है। इस सिलसिले में हमारी विशेष टीम के दो सदस्य संजय देव और कृष्णमोहन सिंह गत नवंबर माह में आपसे आपके आवास पर मिले भी थे और आपको अनेक चोर गुरुओं के कारनामे दिखाये भी थे, उनमें से एक चोर गुरू आपके ही संस्थान के थे—डॉ अनिल उपाध्याय, जिसपर आपने कड़ी कार्रवाई का वायदा भी किया था।
आपके संस्थान के ही एक वरिष्ठ शिक्षक डॉ राममोहन पाठक के बारे में भी हमारी चोर गुरू टीम ने कुछ प्रमाण जुटाये हैं। .........इसके अलावा भी और कई मुद्दों पर हमारी टीम डॉ राममोहन पाठक से बात करना चाहती है।
इसी बीच में डॉ राममोहन ने एक दिन फ़ोन करके मुझसे कहा था कि वे चैनल की टीम से बात करने के लिए तैयार हैं।..... दो दिन से हमारे वाराणसी स्थित संवाददाता ...और दिल्ली से संजय देव डॉ रांममोहन पाठक से फ़ोन पर बात करने की असफल कोशिश कर रहे हैं। अंततः आज सोमवार 11-01-2010 को सुबह हमारे संवाददाता जगदीश मोहन ने विश्वविद्यालय परिसर जाकर डॉ राममोहन से बात करने की कोशिश की लेकिन वे बातचीत से कतराते रहे। उनसे बार-बार अनुरोध किया गया .......लेकिन वे बिना बात किये ही निकल भागे।
हम आभारी होंगे यदि लोकहित में आप डॉ राममोहन पाठक को प्रेरित करें कि वे हमारी कैमरा टीम का सामना करें और अपने शोध - प्रबन्ध को सामने रखकर बात करें ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके। ऐसा न होने की स्थिति में हम बिना उनका बयान शामिल किये ही अपना कार्यक्रम दिखाने को बाध्य होंगे।
हार्दिक शुभकामनाओं के साथ,
प्रदीप सिंह
राजनीतिक संपादक
सीएनईबी न्यूज